डेबिट-सह-एटीएम कार्ड

भारत के सबसे प्राचीनतम बैंकों में से एक इलाहाबाद बैंक पूरे देश में 110 शहरों एवं कस्बों में अपने ग्राहकों को एटीएम सेवाएँ दे रहा है। एटीएम (ऑटोमेटेड टेलर मशीन) एक दिन में 24 घंटे, एक सप्ताह में सात दिन तथा वर्ष में 365 दिन बैंकिंग की सुविधा प्रदान कर रहा है। हमारा बैंक वीजा एवं एमएफ़एस नेटवर्क का भी सदस्य है जिससे हमारे ग्राहक भारत और विदेश में फैले विस्तृत एटीएम नेटवर्क तक पहुँच बना सकते हैं।

इलाहाबाद बैंक इंटरनेशनल डेबिट-सह-एटीएम कार्ड

इस कार्ड के होने से, आपको अपने वॉलेट में कैश रखने की कोई आवश्यकता नहीं है और आपको अपने क्रेडिट कार्ड से अधिक रा‍शि खर्च करने का भी डर नहीं है। अब आप जब भी चाहें कैश निकाल सकते हैं और किसी भी समय जो भी चाहे खरीद सकते हैं। .

हमारा नेटवर्क

इलाहाबाद बैंक के अपने एटीएम नेटवर्क में 1244 एटीएम शामिल हैं।

विशेषताएँ :

इलाहाबाद बैंक के एटीएम पर अन्य वीजा एटीएम पर एनएफ़एस सदस्य बैंक के एटीएम पर वीजा पॉइंट ऑफ सेल (पीओएस) पर
कैश निकासी (अधिकतम सीमा रु. 25000/- जो कि आपके खाता में शेष के अध्यधीन है) कैश निकासी कैश निकासी खाते में उपलब्ध शेष के अधीन प्रतिदिन रु. 25000 तक की ख़रीदारी हेतु भुगतान करें।
त्वरित कैश निकासी      
बकाया राशि की जाँच बकाया राशि की जाँच बकाया राशि की जाँच बकाया राशि की जाँच
पिन बदलें      
प्रतिदिन एक खाते से कार्ड से लिंक्ड दूसरे खाते में रु. 15000/- तक का निधि अंतरण      
एक कार्ड से करें बहुविध खातों का परिचालन      
चेक/नकद जमा      
चेक बुक/खाते का विवरण संबंधी अनुरोध      
लघु विवरण      

आवेदन कैसे करें:

  • अवयस्कों से इतर सयुंक्त खाताधारकों (कोई एक/उत्तरजीवी अधिदेश सहित) सहित बचत बैंक अथवा चालू खाता रखनेवाले समस्त ग्राहक इलाहाबाद बैंक इंटरनेशनल डेबिट-सह-एटीएम कार्ड हेतु पात्र हैं। समस्त सीबीएस शाखाएँ एटीएम सह इंटरनेशनल डेबिट कार्ड की सुविधा उपलब्ध करा रही हैं।
  • यदि आपका बचत या चालू खाता नहीं है तो सर्वप्रथम बैंक के किसी भी नेटवर्क शाखा में अपना खाता खोलें।
  • अपनी हाल की फोटो के साथ शाखा में आवेदन फॉर्म जमा करें।
  • शीघ्र ही आपको अपना व्यक्तिगत एटीएम-सह डेबिट कार्ड प्राप्त हो जाएगा।
  • कार्ड प्राप्त होने पर अपनी शाखा से पिन संग्रहीत करें।
  • पहली बार में ही इलाहाबाद बैंक के किसी भी एटीएम से पिन बदल लें।

कार्ड का गुम होना अथवा क्षतिग्रत होना:

कार्ड के गुम होने अथवा क्षतिग्रस्त होने के मामले में, तत्काइल शाखा को और टोल फ्री नंबर 1800-22-0363 पर सूचित करें ताकि कार्ड को ब्लॉ,क किया जा सके, ताकि आपकी निधियाँ सुरक्षित रहें।।

निबंधन एवं शर्तें:

  • कार्ड की वैद्यता इसके जारी होने की तिथि से 5 वर्ष की होगी।
  • प्राथमिक तथा संयुक्त खाताधारकों को प्रथम वर्ष के लिए कार्ड निशुल्क बिना किसी वार्षिक प्रभार के जारी किया जाएगा।
  • द्वितीय वर्ष से बैंक केवल व्यक्तिकृत (पर्सनलाइज्डब) कार्ड के लिए प्रतिवर्ष नवीकरण हेतु रु. 100/- का वार्षिक शुल्क लेगा। इंस्टेंीट कार्ड हेतु कोई वार्षिक प्रभार नहीं है।
  • डुप्लीकेट कार्ड जारी करने हेतु हमारा प्रभार रु.100/- होगा।

लेनदेन संबंधी प्रभार:

लेनदेन संबंधी प्रभारों के लिए कृपया सेक्शन 16 का संदर्भ लें । सेवा प्रभार एवं शुल्क के अंतर्गत इंटरनेशनल डेबिट-सह-एटीएम कार्ड --> इस वेबसाइट के सर्विस चार्जेज फॉर डिपॉजिट एकाउंट्स एंड अदर मिसलेनियस इश्यूम ।

सुरक्षा:

आपके विशिष्ट पिन (व्यक्तिगत पहचान संख्या) के जरिये पूर्ण सुरक्षा। केवल आप ही अपने पिन सहित एटीएम के माध्य्म से अपने खाते का परिचालन कर सकते हैं। अतिरिक्त सुरक्षा के लिए किसी भी समय अपने पिन को अन्य नंबर समूह में बदल लें।

24-घंटे ग्राहक सेवा:

आप अपने एटीएम-सह-इंटरनेशनल डेबिट कार्ड से संबंधित किसी भी प्रकार की सहायता के लिए हमारे टोल फ्री नंबर 18005722000 पर किसी भी समय कॉल कर सकते हैं।

अपने एटीएम-सह-डेबिट कार्ड के लिए अभी आवेदन करें और वर्ष में पूरे 365 दिन हमारे बैंक के किसी भी एटीएम पर निशुल्क एक्सेस का आनंद उठाएँ।