नकदी प्रबंधन 

इजीविल सेवाएं

इलाहाबाद बैंक एनएसडीएल ई गवर्नेन्से इन्फ्रा स्ट्रिक्चसर लिमिटेड (एनएसडीएल ई-गव) और वार्मोन्डी ट्रस्टीदज एंड एक्जीीक्यू्र्टस प्रा. लि. (वामोर्ड) के सहयोग से इजीविल सिस्ट म नामक कंप्यूंटरीकृत मंच के माध्य‍म से ‘वसीयत तैयार करने हेतु’ डाटा प्रस्तुरतीकरण के लिए ऑनलाइन सेवा प्रदान कर रहा है। एनएसडीएल ई-गव ने अत्यागधुनिक प्रौद्योगिकी का प्रयोग करते हुए इस मंच को विकसित और होस्ट किया है और व्यमवस्थित तरीके से तथा संरचित फार्मेट में प्रासंगिक डाटा देते हुए वसीयत तैयार करने के अनुरोध को प्रस्तुथत किए जाने वाले प्रावधान को सुगम बनाने के लिए इस अवसंरचना का प्रबंधन कर रहा है। वार्मोन्डर ने वसीयत तैयार करने हेतु क्लाकइंट द्वारा प्रस्तुधत डाटा का अध्य यन करने और क्लाइंट की ओर से वसीयत तैयार करने/वसीयत लिखने हेतु विधि विशेषज्ञों/ वकीलों का एक पैनल अभिनियोजित किया है। वार्मोन्डे विभिन्नु साधनों के माध्यपम से क्लाएइंट तक वसीयत की सुपुर्दगी भी सुनिश्चित करेगा जिसमें ईमेल, कूरियर और वार्मोन्डव प्रतिनिधियों द्वारा हस्तागत सुपुर्दगी (चुने हुए शहरों में) शामिल है।

इजीविल हमारे ग्राहकों को मूल्ये वर्धित सेवा के रूप में प्रदान की जाती है:-
  • वसीयत तैयार करने की सहज स्व्चालित आनलाइन प्रक्रिया।
  • व्ययक्तिगत डाटा की गोपनीयता और विश्वलसनीयता को आश्व स्तड करता है।
  • अनुभवी और पेशवर वकीलों द्वारा वसीयत का प्रारूप तैयार किया जाता है।
  • सभी आस्तियों को व्‍यवस्थित तरीके से कैप्चार करने की सुविधा।
  • सुरक्षित संपत्ति संवितरण का आसान और सुविधाजनक तरीका।

डिस्लेमर

नीचे दिए गए हाइपरलिंक को क्लिक करने पर आप इलाहाबाद बैंक की वेबसाइट से बाहर आ जाएंगे और उस वेबसाइट में प्रवेश करेंगे जो बैंक द्वारा परिचालित नहीं है। यह हाइपरलिंक केवल सुविधा हेतु उपलब्धइ कराया गया है और किसी भी परिस्थिति में इसे किसी भी रूप में इलाहाबाद बैंक से संबद्ध नहीं माना जाएगा और न ही यह इलाहाबाद बैंक या वेबसाइट www.allahabadbank.in से कोई प्रत्यंक्ष अथवा अप्रत्यहक्ष संबंध स्था पित करता है और न ही किसी प्रकार की साझेदारी का संकेत देता है। इलाहाबाद बैंक न तो ऐसी वेबसाइटों के प्रति उत्त रदायी है और न ही इसकी विषयवस्तु का समर्थन करता है।

यह प्रस्तामव EzeeWill.com की शर्तों के अध्येधीन है और खाताधारकों से अपेक्षित है कि वे प्रस्ताव का लाभ उठाने से पहले इनका संदर्भ लें, पढ़ लें, समझ लें स्वींकार करें और इनका पालन करने पर सहमत हों। आपके द्वारा लिंक्डं साइट पर उपलब्ध‍ उत्पा दों को खरीदने/सेवाओं का उपयोग करने का चयन करने की स्थिति में आपने साइट में उपलब्धश नीतियों और शर्तों को पढ़ने और उनका पालन करने की सहमति देते हैं।

इस साइट में उपलब्ध सूचना और सामग्री तथा इसमें उल्लिखित निबंधन और शर्तें तथा विवरण बिना किसी सूचना के परिवर्तन के अध्यतधीन है।

इस लिंक में समाविष्टा सूचना और सामग्रियां जिसमें टैक्ट्क , ग्राफिक्सi, लिंक्सई और अन्यभ मदें शामिल हैं, जहां हैं और जैसी उपलब्धन हैं, प्रदान की गई हैं। इलाहाबाद बैंक इस आफर के अंतर्गत प्रस्तुैत उत्पानदों और सेवाओं की गुणवत्तां, मर्चेंटेबिलिटी, उपयुक्त ता और उपलब्धकता के बारे में कोई वारंटी अथवा अभ्यातवेदन नहीं देता। इनसे संबंधित किसी भी विवाद का निपटान ग्राहकद्वारा सीधे EzeeWill.com को लिखकर किया जाना चाहिए।

ऐसी वेबसाइट तक पहुंचने वाले व्यीक्ति(यों) द्वारा की गई कार्रवाई या की गई बाध्यकता ऐसे व्यकक्ति और ऐसी वेबसाइटों के स्वाामी के बीच में होगी और आफर में सहभागिता करने के परिणामस्वयरूप होने वाली किसी प्रत्य्क्ष अथवा अप्रत्यआक्ष हानि अथवा क्षति जो भी, के लिए इलाहाबाद बैंक उत्त रदायी नहीं होगा।

इसमें दी गई सूचना और सामग्रियों में भूल चूक होने की स्थिति में बैंक किसी प्रकार की विधिक देयता, चाहे जो भी हो, स्वीभकार नहीं करेगा।

ऊपर प्रस्तावित उत्पाद अथवा सेवा की उपयुक्त‍ता, लाभप्रदता और फिटनेस का निर्णय ग्राहकों को स्वतंत्र रूप से करना चाहिए।

www.allahabadbank.in विजिट करने के लिए धन्यवाद।

क्रम सं.

विवरण

1

एक वसीयत का प्रारूप बनाने की लागत

रु.4000/- + यथाप्रयोज्यऔ सेवा कर

2

वसीयत में पहले दो संशोधन/सुधार

निशुल्क

3

तीसरा अतिरिक्त समीक्षा संशोधन/सुधार

प्रत्येक हेतु रु.250/- + यथाप्रयोज्य सेवा कर

4

वसीयत की हस्तेगत सुपुर्दगी

प्रत्येक हेतु रु.5000/- + यथाप्रयोज्य सेवा कर (वैकल्पिक सेवा तथा चयनित शहरों में उपलब्ध )

5

वसीयत पंजीकरण शुल्क

रु.8500/- + यथाप्रयोज्य सेवा कर

सेवा चयनित शहरों में उपलब्ध- मुम्बई, दिल्ली , बेंगलूरु, कोलकाता, अहमदाबाद, जयपुर, चंडीगढ़, पुणे, गुड़गांव

सेवा वैकल्पिक है और वार्मोन्डो ट्रस्टीज एंड एक्जीक्यू्टर्स प्रा. लि. द्वारा प्रदान की जाती है।

6

वसीयत में संशोधन

रु.2400/- + यथाप्रयोज्य सेवा कर

7

निष्पाणदक की नियुक्ति r

वसीयतकर्ता वसीयत को तैयार करवाने के लिए व्यातवसायिक एक्जीकक्यूएटर को भी नियुक्तं कर सकता है। तथापि व्याजवसायिक एक्जीटक्यूवटर को नियुक्त् करना वैकल्पिक है और इसके लिए कुल आस्तियों के उचित मूल्य पर 0.5% की दर से सेवा प्रभार चुकता करना पड़ेगा। उदाहरण के लिए यदि कुल आस्तियों का मूल्य रुपये एक करोड़ हो तो व्यावसायिक एक्जीक्यूटर का सेवा प्रभार रु.50,000 होगा। यह एक्जीक्यूटर को ही वसीयत तैयार करते समय भुग्तान किया जाएगा।